Saturday , October 19 2024

जसवंत नगर 15 दिनों से लगातार पेयजल सप्लाई के वक्त बड़े चौराहे पर फूटी हुई पाइप लाइन

जसवंतनगर। सरकार की जल संरक्षण मुहिम नगर पालिका प्रशासन के सामने बौनी साबित होती दिखाई दे रही है। पिछले 15 दिनों से लगातार पेयजल सप्लाई के वक्त बड़े चौराहे पर फूटी हुई पाइप लाइन से प्रतिदिन लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है।
नगर के बीचोंबीच बड़े चौराहे पर सुबह शाम जब पेयजल सप्लाई आती है तो यहां फूटी हुई पाइप लाइन से नाले में लगातार पानी गिरता रहता है यही कारण है कि आगे रिहायशी इलाकों में कम प्रेशर से पानी पहुंचता है जिससे छतों तक पानी पहुंचने में बड़ी दिक्कत होती है। इस बड़े चौराहे के आसपास काफी दुकानें हैं बाजार खुलने के समय चूंकि पेयजल सप्लाई नहीं होती है वल्कि पेयजल सप्लाई का समय सुबह शाम निर्धारित है। उस समय निकलने वाले लोग कई बार नगर पालिका प्रशासन को इस बारे में अवगत करा चुके हैं किंतु अभी तक इस पाइपलाइन की मरम्मत कराना पालिका प्रशासन ने मुनासिब नहीं समझा है।
एक ओर तो सरकार जल संरक्षण की मुहिम चला रही है तो दूसरी ओर नगर पालिका प्रशासन के सामने यह मुहिम बौनी साबित होती दिखाई दे रही है। स्थानीय दुकानदारों के मुताबिक उन्होंने खुद जाकर नगर पालिका प्रशासन को अवगत कराया था किंतु पालिका के किसी भी अधिकारी कर्मचारी ने इस समस्या का निदान नहीं कराया यही कारण है कि प्रतिदिन लाखों लीटर स्वच्छ पेयजल की बर्बादी हो रही है। स्थानीय लोगों की मांग है कि जल्द ही इस टूटी फ़ूटी पाइपलाइन को सही कराया जाए और पानी की बर्बादी को तत्काल रोका जाए जिससे प्रेशर युक्त पानी उनके घरों तक पहुंच सके।