Monday , October 28 2024

इटावा **डिवाइन लाइट इण्टर कालेज में हुआ ’’निबन्ध प्रतियोगिता’’ का आयोजन**

इटावा **डिवाइन लाइट इण्टर कालेज में हुआ ’’निबन्ध प्रतियोगिता’’ का आयोजन**

इटावा, आज दिनांक 30 अप्रैल को जिला के प्रतिष्ठित विद्यालय डिवाइन लाइट पब्लिक इण्टर कालेज में ’’निबन्ध प्रतियोगिता’’ का अयोजन किया गया। विद्यालय के चैयरमैन श्री राम नरेश व प्रधानाचार्य मनोज एम एस ने सरस्वती माँ की वंदना कर प्रतियोगिता का शुभ्भारंभ किया। अपने उत्भोधन मे रामनरेश जी ने बताया की छात्र/छात्रों में लेखन शैली को सदृण बनाने में इस प्रकार की प्रतियोगिताऐं बहुत ही कारगर सिद्व होती हैं। कुशल लेखन शैली आज के समाज में एक बहुत ही आवश्यक गुण है।

प्रतियोगिता तीन वर्गाें में आयोजित की गयी। प्राइमरी, जूनियर व सीनियर वर्गों के छात्र/छात्राओं ने बढ चढकर इस प्रतियोगिता में प्रतिभागिता की। प्राइमरी वर्गं में निबन्ध का विषय ’’जल ही जीवन है’’ व जूनियर वर्ग में ’’मोबाइल फोन का शिक्षा में प्रभाव’’ तथा सीनियर वर्ग में ’’रूस यूक्रेन युद्व का विश्व पर प्रभाव’’। प्रतिभागी छात्र/छात्राओं में देवश, अंजली, स्तुती, नचीकेत आदि प्रमुख थे। प्रतियोगिता में निबन्ध लिखने का माध्यम अंग्रेजी भाषा था।

विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री मनोज एम एस ने सभी प्रतिभागी छात्र/छात्राओं को बहुत शुभकामनायें दी व बताया की किसी भी प्रतियोगिता में प्रतिभागिता करना ही सबसे प्रमुख कार्य होता है। हर प्रतियोगिता हमे बहुत सी नई चीजें सीखाती है और इन प्रतियोगिताओं से ही विद्यार्थी का संपूर्ण विकास संभव होता है।

प्रतियोगिता का सफल संचालन श्री शेखर ने किया। प्रतियोगिता में निम्न शिक्षक/शिक्षिकायंे उपस्थित रहे. श्री श्रवण कुमार, श्री जयवीर सिंह, श्री राघवेन्द्र यादव, श्रीमती दीपाली, श्री सचिन, श्री विपिन, श्री निर्भय, श्री अनिल, श्री अशोक, श्री बृजेन्द्र, श्रीमती रेखा, श्रीमती सुष्मा, कु0 दिक्षा, श्रीमती प्रियंका, श्री शैलैन्द्र, श्री अरूण आदि