Monday , October 28 2024

इटावा से बेवर तक होगा चौड़ीकरण, बसरेहर में बाईपास बनेगा*

*इटावा से बेवर तक होगा चौड़ीकरण, बसरेहर में बाईपास बनेगा*

*बसरेहर (इटावा)*- इटावा-बेवर हाईवे चौड़ीकरण में बसरेहर में 4.1 किलोमीटर का बाईपास बनाया जाएगा। बाईपास की भूमि अधिग्रहण के लिए अधिकारियों की कलम  फील्ड में चलने लगी। हाईवे अथारिटी के इंजीनियरों ने कस्बे में जाकर लोगों से जानकारी जुटाई। हाईवे के चौड़ीकरण और बसरेहर में बाईपास बनने से जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी।

इटावा-बेवर टू लेन हाईवे को फोर लेन करने की मंजूरी मिल गई है। 57.36 किलोमीटर लंबे हाईवे के चौड़ीकरण पर 362 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। बसरेहर में 4.1 किलोमीटर का बाईपास बनाया जाएगा। बाईपास अकबरपुर यूनियन बैंक से पश्चिम दिशा में कस्बे के बाहर से लोहिया नहर से पहले हाईवे से मिलेगा। बाईपास के लिए किसानों की 15 हेक्टेयर भूमि अधिकृत करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। रविवार को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग प्राधिकरण के साइट इंजीनियर अजीत सिंह एवं सुपरवाइजर पंकज सिंह ने मौके पर जाकर काम शुरू क दिया। किसानों के नाम, मौजा एवं भूमि नंबर की जानकारी जुटाई।

*सर्किल रेट से चार गुना मिलेगा मुआवजा*
किसानों को सर्किल रेट से चार गुना मुआवजा दिया जाएगा। किसान अनंतराम मिश्रा, प्रमोद मिश्रा की करीब 10 बीघा, राजकिशोर पाल की छह समेत कई किसानों की भूमि अधिकृत की जाएगी।
*दो हिस्सों में किया जाएगा निर्माण*
हाईवे निर्माण का काम दो हिस्सों में किया जाएगा। एक भाग इटावा से कर्री और दूसरा भाग कर्री से बेवर तक होगा। दो किस्तों में 181-181 करोड़ रुपये जारी होंगे। निर्माण की जिम्मेदारी एटल्स कंपनी को दी गई है।
इटावा, किशनी और बेवर में बनेेंगे *सर्विस रोड*
हाईवे में इटावा शहर, किशनी नगर और बेवर नगर क्षेत्र में हाईवे किनारे 3.5 मीटर चौड़ा सर्विस रोड बनाया जाएगा। यहां सड़क की चौड़ाई 27 मीटर की होगी।