Monday , October 28 2024

भरथना विकास खण्ड क्षेत्र के अस्सी अपात्रों ने राशन कार्ड किये सरेण्डर,

*राशन डकारने बालों को मुख्यमंत्री का भय*

● भरथना विकास खण्ड क्षेत्र के अस्सी अपात्रों ने राशन कार्ड किये सरेण्डर,

● मैडम बोली अब हम नहीं रहे पात्र-किसी गरीब का निवाला छीनना गलत,

भरथना,इटावा। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के एक नये आदेश के बाद अपात्र राशन कार्ड धारकों में खलबली मची हुई है। अभी तक पात्र बनकर गरीबों का निवाला डकारने बाले अब मुख्यमंत्री के भय से स्वतःही अपात्र होते दिखाई पड़ रहे हैं,और वे अपने राशन कार्ड को सरेण्डर कराने के प्रयास में जुट गए हैं।
भरथना विकास खण्ड क्षेत्र के पूर्ति निरीक्षक विवेक कुमार ने बताया प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी नये आदेश के बाद से नये राशन कार्ड बनबाने बालों की कमी दिखाई पड़ रही है। बल्कि नगर व ग्रामीण क्षेत्र के तमाम अपात्र कार्ड धारक अपने राशन कार्ड को सरेण्डर कराने में जुट गए है। उन्होंने बताया कि जारी नये आदेश के बाद से अब तक क्षेत्र के अस्सी अपात्र लोगों ने स्वेच्छा से अपने राशन कार्ड सरेण्डर करा लिए हैं।
पूर्ति निरीक्षक विवेक कुमार के अनुसार समय रहते जो अपात्र अपने राशन कार्ड स्वतः ही सरेण्डर करा लेंगे वे विभागीय कार्यवाही से बच सकते हैं,समय गुजरने के बाद जांच और सत्यापन के दौरान अपात्र राशन कार्ड धारक रिकवरी से लेकर मुकदमा का दोषी होगा।
भरथना नगर की एक महिला ने अपना राशन कार्ड स्वेच्छा से सरेण्डर करता हुए बताया कि अब वे पात्रता की सूची में नही है,भगवान का दिया अब वे सक्ष्म है किसी गरीब का निवाला छीनना गलत बात है। हमे प्रदेश के मुख्यमंत्री के नये आदेश का पालन करते हुए पात्रों का सहयोग करेंगे।

रजत तिमोरी की रिपोर्ट