Monday , October 28 2024

इटावा, भरथना,वबाल का अंदेशा डीएम,कप्तान ने किया निरीक्षण*

*वबाल का अंदेशा डीएम,कप्तान ने किया निरीक्षण*

● अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं के आक्रोश को शांत करने का प्रयास,

भरथना,इटावा। उत्तर-प्रदेश समेत सम्पूर्ण देश में अग्निपथ योजना के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों सहित भारी पुलिस बल के साथ रेलवे स्टेशन और बस स्टैण्ड व तहसील क्षेत्र के कई इलाकों का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का बारीकी से जायजा लिया।

जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय ने कहा है कि विरोध प्रदर्शन के चलते सुरक्षा व्यवस्था और कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिये भ्रमण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा लागू की जा रही अग्निपथ योजना की विशेषताओं व रोजगारपरक लाभान्वित बिन्दुओं के बारे में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सेवानिवृत्त सैनिकों व पुलिस कर्मियों तथा कोचिंग संस्थानों में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को हरसम्भव जानकारी उपलब्ध कराकर उनकी नकारात्मक सोच को परिवर्तित करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना को लेकर अराजकतत्वों द्वारा जो भ्रम फैलाया जा रहा है,उसको लेकर सोशल मीडिया पर भी प्रशासन द्वारा पैनी नज़र रखी जा रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह ने कहा कि जनपद की कानून व्यवस्था किसी भी हालत में बिगड़ने नहीं दी जाएगी और ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इससे पहले जिलधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए भरथना रेलवे स्टेशन अधीक्षक मनोज कुमार से वार्ता की। साथ ही आर०पी०एफ०और जी०आर०पी०जवानों को सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय सिंह,कोतवाली प्रभारी निरीक्षक के०एल०पटेल, अधिशाषी अधिकारी रामआसरे कमल के अलावा भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।