Monday , October 28 2024

अग्निपथ योजना से जो अग्निवीर सामने आएंगे वे सिर्फ भारत में नहीं पूरे विश्व में एक मिसाल कायम करेंगे : संजय सिंह गंगवार राज्यमंत्री

*अग्निपथ योजना से जो अग्निवीर सामने आएंगे वे सिर्फ भारत में नहीं पूरे विश्व में एक मिसाल कायम करेंगे : संजय सिंह गंगवार , मा. राज्यमंत्री गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग विभाग उत्तर प्रदेश सरकार !*

भारत सहित पूरे विश्व मे अंतराष्ट्रीय योग दिवस बड़े जोर शोर से मनाया जा रहा है । नुमाइश ग्राउंड में आयोजित योग कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए जनपद प्रभारी व उत्तर प्रदेश सरकार में गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग विभाग राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार का जनपद में आगमन हुआ ।

भारतीय जनता पार्टी *जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत की अध्यक्षता में सुमेर सिंह किला गेस्ट हाउस में ‘जिला पदाधिकारी बैठक’ आयोजित हुई !*

जिसमें पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा माननीय मंत्री को बुके एवं पटका पहनाकर स्वागत सम्मान किया गया ।

बैठक में प्रदेश संगठन द्वारा चलाई जा रही *संगठनात्मक कार्यो की समीक्षा की गई तथा कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों की समस्याओं को सुना गया तथा शीघ्र ही उनको निस्तारित करने का आश्वासन दिया गया* ।

*बैठक को संबोधित करते हुए संजय गंगवार ने* कहा देश के युवाओं के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री *नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार की नई योजना अग्निपथ को राष्ट्रहित में ऐतिहासिक निर्णय बताया।*

भारत में शुरू हुई अग्निपथ योजना युवाओं के लिए स्वर्णिम अवसर है। उन्होंने अग्निपथ योजना के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व उनकी पूरी कैबिनेट को बधाई देते हुए कहा कि इस ऐतिहासिक निर्णय से राष्ट्र और सेना को नई मजबूती मिलेगी।

केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार युवाओं को नौकरी, स्व-रोजगार एवं अन्य माध्यमों से रोजगार के अवसर उपलब्ध कराती रही है चाहे वह मुद्रा योजना हो या फिर चाहे सरकारी नौकरी हो।

*पीएम मोदी ने अगले डेढ़ सालों में दस लाख युवाओं को नौकरी देने की घोषणा की गयी है।* जब हमारे युवा सशस्त्र बल में होंगे तो उनका आत्मविश्वास आसमान छूएगा। जब चार साल बाद वे समाज के मुख्यधारा में जुड़ेंगे तो उसका बहुत बड़ लाभ देश एवं समाज को भी मिलेगा।

सबसे महत्वपूर्ण बात है कि उनके जीवन में भारत माता की सेवा करने का मकसद रहेगा। पहले भी हमारे देश और सशस्त्र सेनाओं को सशक्त करने के लिए मोदी सरकार द्वारा ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं।

मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार एवं योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार द्वारा अनेकों जनहितकारी योजनाए गरीबों के उत्थान के लिए चलाई जा रही है जो बिना किसी भेदभाव के जरूरतमंद तक पहुंचाई जा रही है ।

आगे बोलते हुए संजय सिंह गंगवार ने कहा कि हमें 2024के लोकसभा चुनावों के लिए अभी से ही तैयारी शुरू कर देनी चाहिए और प्रदेश संगठन द्वारा चलाए जाने वाले संगठनात्मक कार्यक्रम आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर ही बनाए जा रहे है ।

आगे बोलते हुए कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रशासन को स्पष्ट संदेश देने का काम किया है कि संगठन के किसी भी कार्यकर्ता का अपमान बर्दाश्त नही किया जाएगा तथा उनके द्वारा लाए जाने वाले जनहित के कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर निष्पादित किया जाए और कार्यकर्ताओं से भी आग्रह किया है कि संगठन में एक उचित माध्यम के द्वारा प्रसाशन तक कार्यों को पहुंचाया जाए ताकि किसी भी प्रकार का विरोधाभास न रहे ।

योगी सरकार द्वारा गुंडागर्दी एवं अराजकता करने वालों पर जो कठोर कार्यवाही की जा रही है उससे प्रदेश की जनता बहुत राहत महसूस कर रही है तथा सरकार को जनता का समर्थन भी प्राप्त हो रहा है ।

बैठक का *कुशल संचालन जिला महामंत्री शिवाकांत चौधरी* ने किया।

बैठक में जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत, निवर्तमान जिलाध्यक्ष अजय प्रताप धाकरे, महामंत्री प्रशांत राव चौबे, जिला उपाध्यक्ष विक्रम अग्रवाल, शिव किशोर धनगर, देवप्रताप भदौरिया, जिला मंत्री रजत चौधरी जितेंद्र गौड़, डॉ ज्योति वर्मा, ममता कुशवाहा, चक्रेश जैन, पूजा चौधरी, कोषाध्यक्ष संजीव भदौरिया, जिला मीडिया प्रभारी रोहित शाक्य, रवि प्रकाश धनगर, जसवंतनगर पूर्व प्रत्याशी विवेक शाक्य, विकास भदौरिया, ओबीसी जिलाध्यक्ष मुनेश बघेल, अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष रईसुद्दीन राइन, सतेंद्र राजपूत, पंकज कुशवाहा, राज कुमार वर्मा, ऋचा मिश्रा सहित पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे ।