Monday , October 28 2024

भर्थना,पं०दीनदयाल उपाध्याय नुमायश-प्रदर्शनी का 8 जुलाई को होगा उदघाटन,

*भरथना में नुमायश प्रदर्शनी की तैयारियां शुरू*

●पं०दीनदयाल उपाध्याय नुमायश-प्रदर्शनी का 8 जुलाई को होगा उदघाटन,

भरथना,इटावा। भरथना में विगत कई वर्षों से जुलाई माह में लगती चली आ रही नुमायश-प्रदर्शनी ग्रामीण मेला इस बार इटावा रोड श्री भैरोंमल राइस मिल के विशाल प्रांगण में भव्यता के साथ लगने जा रहा है।


नुमायश-प्रदर्शनी ग्रामीण मेला व्यवस्थित ठंग से लगाने की अनुमती शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन से मिल चुकी है। जिसके तहत पंडित दीनदयाल उपाध्याय प्रदर्शनी की तैयारियां जोर शोर से शुरू हो गईं हैं।
नुमायश-प्रदर्शनी ग्रामीण मेला के संचालक धीरज जैन ने बताया कि भरथना में विगत कई वर्षों से जुलाई माह में लगने बाली नुमायश-प्रदर्शनी पूर्व की तुलना में इस बार और भी अधिक भव्यता के साथ लगने जा रही है। जिसकी तैयारियां जोर-शोर से शुरू करदी गई हैं।
प्रदर्शनी संचालक श्री जैन के अनुसार इस नुमायश-प्रदर्शनी में महिलाओं बच्चों के लिए बड़ा बाला आसमानी झूला,नाव झूला,स्लामबो झूला,बच्चों के झूले,मारुति सर्कस,वाटर टैंक वोटिंग आदि आकर्षण का केन्द्र होंगे।
इसके प्रदर्शनी में हर प्रकार के जूस सॉफ्टी काउन्टर के अलावा प्रदेश की सुप्रशिद्ध चोटी बाला चाट एवं रेस्टोरेंट अपनी स्वादिष्टता विखेरेगा। प्रदर्शनी में ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं के सौन्दर आदि घरेलू आवश्यक व सस्ते मूल्य के सामानों की दुकानें लगेंगीं। प्रदर्शनी में बच्चों के मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए मिक्की माउस,छोटे झूले,रेलगाड़ी आदि सुन्दर सुन्दर व अदभुद और इलैक्ट्रोनिक खेल खिलौने की दुकानें लगने जा रहीं हैं।
प्रदर्शनी में मधुर और मध्यम गीत संगीत के लिए भरथना का साउंड सिस्टम सर्वेश रेडियो अपनी मध्यम आवाज से लोगो को मंत्रमुग्ध करेगा वहीं प्रदर्शनी में उच्चय स्तरीय रोशनी के लिए वाहर से विद्युत व्यवस्था मंगाई गई है।
प्रदर्शनी संचालक श्री जैन ने बताया कि प्रदर्शनी का शुभारम्भ आगामी 8 जुलाई को विधिवत उदघाटन के साथ किया जाना प्रस्तावित है।