Monday , October 28 2024

नाला-नालियां चॉक होने से सड़क-गलियां तालाब में हुई तब्दील,

*झमाझम पहली बारिश ने खोलदी पालिका की पोल*

● नाला-नालियां चॉक होने से सड़क-गलियां तालाब में हुई तब्दील,

भरथना,इटावा। भरथना नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र में बीते लम्बे समय से लगातार पड़ रही भीषण जलनभरी गर्मी के बीच शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े 5 बजे से लगातार दो घण्टे हुई झमाझम पहली बारिश से पशु-पक्षी सहित आम जनमानस ने राहत की सांस ली है,साथ ही कृषि कार्य में फायदेमन्द बरसात के पानी से किसानों के चेहरों पर खुशी दिखाई पड़ने लगी है। वहीं तेज बरसात के कारण नगर की कई गलियां जलमग्न होकर तालाब के रूप में तब्दील हो गई।


जिससे मुहल्लेवासियों सहित राहगीरों को बेहद परेशानियों का सामना करना पडा रहा है।
शुक्रवार की भोर होते ही हुई झमाझम हुई तेज बरसात ने सभी को गर्मी से राहत दिलायी है,वहीं लगातार बारिश ने नगर की कई गलियों व सडकों को जलमग्न कर दिया है।जिसमें कस्बा के मुहल्ला कल्यान नगर,बृजराज नगर,आदर्श नगर,बजाजा लाइन,सरोजनी रोड,इन्द्रा नगर,टीला खुशालपुर, गिरधारीपुरा,सिन्धी कालोनी आदि कई मुहल्लों की नालियां लबालब हो जाने के कारण नालियों का दूषित, बदबूदार व संक्रमित पानी सडकों पर भर गया है। जिससे मोहल्ला वासियों सहित राहगीरों को आवागमन करने में बेहद परेशानियों का सामना करना पडा है।
दूषित पानी से लबालब भरी सडकों व गलियों के वाशिन्दों ने बताया कि बरसात से पूर्व पालिका प्रशासन द्वारा नाला और नालियों में भरे कूडा- करकट और कीचड़ की साफ-सफाई नही कराने के कारण उक्त नाला-नालियों में कूडा करकट फंस गया है,जिसके चलते नाला-नालियां जगह जगह चॉक ही गईं हैं और दूषित पानी गली व सडकों पर भर गया है।