Monday , October 28 2024

बलरई इलाके में जुटी भीड़ ने दिया संकेत, नेताजी का रिकॉर्ड टूटेगा

फोटो : बीएसटी बलरई में विराट जनसभा में अखिलेश और शिवपाल को गदा भेंट करते प्रो बृजेश चंद्र यादव और अनुज मोंटी यादव

जसवंतनगर (इटावा)।मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर सभी विश्लेषकों की नजर जसवंत नगर विधानसभा क्षेत्र पर है ,क्योंकि इसी क्षेत्र से अब तक चाहे लोकसभा चुनाव रहे हो अथवा विधानसभा समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों को भारी लीड मिलती रही है।

2019 के लोकसभा चुनाव में जब नेताजी मुलायम सिंह यादव मैनपुरी लोकसभा सीट से विजई हुए थे ,तब सबसे ज्यादा लीड उन्हें जसवंत नगर क्षेत्र से मिली थी।इस क्षेत्र में बलरई इलाका सभी जातियों की आबादी का बड़ा क्षेत्र है। अखिलेश यादव ने शुक्रवार को जब यहां सभा की ,तो भारी भीड़ बीएसटी बलरई कॉलेज के मैदान में हर वर्ग की जुटी।साथ ही भीड़ के रिकॉर्ड टूटे।

इससे लोगों को खासतौर से समाजवादी पार्टियों के लोगों को उम्मीद जागी है कि इस बार जसवंत नगर इलाका इस उपचुनाव में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव को विराट लीड देने जा रहा है। बलरई यादव बाहुल्य।इलाका नहीं नहीं है, बल्कि इस इलाके में राजपूत, लोधी,मल्लाह, ठाकुर ब्राह्मण और पाल, बघेल, गडरिया समाज के मतदाता बहुतायत से है।

बीएसटी बलर ई मैं भारी भीड़ को देखकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव इतने प्रसन्न थे कि दोनों भीड़ को काफी देर तक अभिवादन करते रहे। उन्होंने यहां की सभा के आयोजक पूर्व ब्लाक प्रमुख रामपाल सिंह यादव, प्रोफेसर डॉक्टर बृजश चंद्र यादव तथा चौधरी सुघर सिंह ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन के प्रबंध निदेशक व ब्लॉक प्रमुख रहे अनुज मोंटी यादव की जमकर प्रशंसा भी की।

अखिलेश और शिवपाल को क्षेत्र की जनता की ओर से बड़ी संख्या में शोले ओढ़ाई गईं और समाजवादी पटके तथा गदा आदि भेंट किए गए।

अखिलेश यादव करीब 3 घंटे विलंब से यहां सभा करने पहुंचे थे और रायनगर तथा कचौरा रोड पर भी सभा करके आये थे, मगर यहां की भीड़ से काफी गदगद थे। उन्होंने सभी आयोजकों तथा जुटी भीड़ का अभिवादन करते हुए अपील की कि जसवंत नगर इलाके से डिंपल यादव की विजय में इस बार रिकॉर्ड योगदान यहां के मतदाता करवाएं।

*वेदव्रत गुप्ता