Monday , October 28 2024

रैन बसेरों में मिले गंदे रजाई-गद्दे, एक बंद पड़ा मिला

फोटो : रैन बसेरा चेक करते तहसीलदार जसवंतनगर

जसवन्तनगर(इटावा)। सोमवार रात तहसीलदार जसवंतनगर अचानक नगर पालिका जसवंतनगर द्वारा बनाई गई रैन बसेरा को चेक करने पहुंच गए मगर वहां सभी व्यवस्थाएं माशाअल्लाह मिली।पालिका ई ओ की लापरवाही पर खूब गर्म हुए।

बस स्टैंड चौराहे पास स्थित इस रैन बसेरा व अन्य चिन्हित स्थानों पर अलाव जलने की चैकिंग कर हकीकत जानी। तैनात कर्मचारियों से जानकारी ली।

बस स्टैंड पर स्थित रैन बसेरा की हालत बदतर थी।न तो ना तो साफ सफाई थी और नहीं रेन बसेरे को हवा और कोहरे से बचाने के लिए ढका गया था। रजाई गद्दे भी मैले कुचैले थे,जिस पर नगर पालिका को निर्देश दिए कि इसकी साफ-सफाई व चारो ओर इसकी कवरिंग कराकर इसमें साफ सुथरे गद्दे, रजाई की व्यवस्था तत्काल किया जाय। रैन बसेरा की स्थिति की जानकारी हेतु सड़क पर बोर्ड और तीर का निशान लगाने के भी निर्देश उन्होंने दिए ।

रेलमंडी में रैनबसेरा बंद मिलने पर नगर पालिका प्रशासन को जमकर फटकार लगाई। कहा कि आज ही खुलवा कर इसमें सभी व्यवस्थाएं सु निश्चित की जाएं।इस कार्य में देरी हुयी, तो सख्त कार्यवाही की जायेगी।

निरीक्षण के दौरान बस स्टैंड चौराहे पर जलते अलाव पर मामूली लकड़ी जलती देख लेखपालों को कसा औरअधिक मात्रा में लकड़ी पड़वाने का निर्देश दिया।

*वेदव्रत गुप्ता