Sunday , October 27 2024

भतौरा के बेसिक स्कूल में शिक्षिका ने जमकर जुड़वा भाइयों को पीटा

फ़ोटो- ग्राम भतौरा में अध्यापिका द्वारा पीटे गए बच्चों का चाचा अर्जुन घटना की जानकारी देता हुआ

जसवंतनगर (इटावा)।भतौरा गांव के बेसिक कंपोजिट विद्यालय में बुधवार को एक शिक्षिका द्वारा दो जुड़वा सगे भाइयों की जमकर पिटाई की गई।

यह सब विद्यालय में तैनात अध्यापकों के आपसी मनमुटाव के चलते हुआ बताया गया है।

घटना के बाद पिटाई के शिकार बच्चों के परिजन द्वारा पुलिस को डायल 112 पर फोन कर दिया गया और पुलिस स्कूल में पहुंची। पुलिस ने स्कूल के अध्यापकों और बच्चों के अभिभावक के बीच समझौता करा दिया, जिससे मामला निपट गया

इन दो छात्रों को बलि का बकरा बनाये जाने को लेकर गांव में रोष फैल गया था और गांव के लोग स्कूल के बाहर जमा हो गए थे

बताया गया है कि विद्यालय में एक अध्यापिका शालिनी ने सुबह हाजिरी रजिस्टर की फोटो ले ली, प्रधान अध्यापक को यह बात दोनो जुड़वा भाई छात्रों ने बता दी। अध्यापिका शालिनी इससे आग बबूला हो गई। उसने आव देखा न ताव ,दोनों छात्रों को बुरी तरह पीटते उनका सिर मेज पर पटका और जमकर धुनाई की।पिटाई की सूचना छात्रों के चाचा अर्जुन ने डायल 112 को दे दी। पिटाई के शिकार दोनों छात्रों के पिता की मृत्यु हो चुकी है। सूचना मिलते ही पुलिस कमपोजिट विद्यालय भतोरा में पहुंच गई और उसने दोनों बच्चों व अध्यापकों से पूछताछ की। बाद मे पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया।

खंड शिक्षा अधिकारी जसवंतनगर ने बताया है कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है।पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला रफा-दफा कर दिया है। यदि आगे कोई शिकायत आएगी ,तो कार्रवाई की जाएगी।अध्यापिका के गुस्से का शिकार दोनों छात्रों आकाश सविता एवं विकास सविता ने इस संबंध में जानकारी देते बताया कि उन्होंने मैडम द्वारा हाजिरी रजिस्टर का फोटो खींचे जाने की बात प्रधानाध्यापक सर को बता दी थी ,इस कारण मैम ने उन्हें बुरी तरह से पीटा है।

बताते हैं कि उक्त कमपोजिट विद्यालय में तैनात अध्यापकों में परस्पर मनमुटाव रहता हैऔर आए दिन किसी न किसी बात पर झगड़े की नौबत बनती है, फिर पढ़ने वाले बच्चे गुस्से के शिकार होते हैं।

*वेदव्रत गुप्ता