Sunday , October 27 2024

राशन डीलर बांटता है,ग्राम मुख्यालय से 4 किलोमीटर दूर राशन, कोटा निरस्त हो

_______
जसवंतनगर(इटावा)। विकास खंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत मलहुपुर  के राशन डीलर  से आम जनमानस को राशन लेने में  परेशानी  होने के चलते गांव के प्रधान जितेंद्र कुमार ने प्रशासन से  जांच कराकर उसके हाथों से दुकान निरस्त करने की मांग की है।
   बताया गया है कि उक्त गांव का राशन डीलर रामदास यादव अपने गांव नगला बर्माजीत में राशन वितरण करता है, जिससे ग्राम पंचायत के अन्य गांव सियापुर, इटगांव, पीपरीपुरा व रामनगर की दूरी लगभग 4 किलोमीटर से ज्यादा पड़ती है ।ग्रामीणों को वहां पहुचकर राशन लेने में काफी परेशानी होती है। जब राशन डीलर से इस संबंध में कहा जाता है तो वह यह कह देता है कि, जहां  मेरी मर्जी होगी वहां राशन बाटूंगा ।
वह राशन कार्ड धारकों से यह भी कहता है अगर आप लोग शिकायतें करेंगे तो में आपके राशन कार्ड भी निरस्त करा  दूंगा । ग्राम प्रधान द्वारा इस संबंध में जिला अधिकारी इटावा को शिकायती पत्र दिया है और कहा है कि राशन डीलर की किसी सक्षम अधिकारी से जांच कराकर उसका राशन डीलर का कोटा निरस्त करें।
  शिकायती प्रार्थना पत्र के साथ  पंचायत क्षेत्र के गुड़िया ,दीक्षा ,अनीता देवी ,श्यामसुंदर, रानी देवी, अशोक कुमार ,उमाकांत, सत्यवती, सुनीता देवी ,अशोकी तथा सुमित्रा देवी के शपथ पत्र भी दाखिल किए गए हैं।
*वेदव्रत गुप्ता
______