Sunday , October 20 2024

उन्नाव सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर 84 शिकायतों में 5 का हुआ निस्तारण

 

हसनगंज तहसील में आज सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन एसडीएम हसनगंज दिनेश कुमार की अध्यक्षता में हुआ। जिसमे जनता की समस्याएं सुनी और शिकायत समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
जिसमे एक मामला ग्राम खैराबाद का आया जिसमे तालाब के आवंटन रद्द होने के बावजूद तालाब में अनाधिकृत रूप से कब्जा करने का आरोप लगाया, आवंटन रद्द होने के बावजूद दबंग द्वारा मछली शिकार करवाने का गंभीर आरोप लगाते हुए प्रशासन से दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित करने की मांग की ।

आप को बताते चलें कि बीते 17 सितंबर को हसनगंज तहसील के आवंटन योग्य तालाबों, पोखरों का 10 वर्षो के लिए मत्स्य पालन हेतु आवेदन किए जाने हेतु विज्ञप्ति को एसडीएम हसनगंज द्वारा बिना पूर्व सूचना के 30 सितंबर को रद्द कर दिया गया था जिसपर जल्द ही नई विज्ञप्ति जारी कर आवंटन की बात कही गई थी ।
आज के सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर कुल 84 शिकायती प्रार्थनापत्र आए जिसमे राजस्व विभाग 33 पुलिस विभाग 17 विकास विभाग 19 अन्य विभाग 15 पत्र आए जिसमे सिर्फ 5 शिकायतों का निस्तारण हो सका ।
*नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों का एक दिवसीय परिचयात्मक शिविर का हुआ आयोजन*

ब्लॉक हसनगंज में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों का एक दिवसीय परिचयात्मक शिविर का आयोजन हुआ ।जिसमे आए हुए ग्राम प्रधानों को आगामी विधानसभा चुनावों में सभी बालिग लोगो को मतदाता सूची में शामिल करने की बात कही गई, मतदान सभी लोगो का अधिकार है और ग्राम प्रधान उनके अधिकारों को सुरक्षित करने का काम करें।

*अर्जून तिवारी हसनगंज उन्नाव संवाददाता*