Thursday , October 24 2024

इटावा विद्युत वितरण निगम को नुक़सान पहुंचाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी

जसवंतनगर/इटावा। विद्युत वितरण निगम को नुक़सान पहुंचाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएग। ऐसी गतिविधियों में लिप्त विभागीय कर्मचारियों को भी बख्शा नहीं जाएगा।
यह बात उपखंड अधिकारी ए के सिंह ने अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने क्षेत्र के तमाम ट्रांसफार्मरों से तेल चोरी की घटनाओं को लेकर पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि फिलहाल उनकी जानकारी में जिन ट्रांसफार्मरों से तेल चोरी हुआ है उनकी एफआईआर दर्ज करा दी गई है। यदि इसमें कोई विभागीय कर्मचारी भी संलिप्त होगा तो उसे भी बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र भर में क्षतिग्रस्त पड़ी लाइनें व पुराने ट्रांसफार्मर बदले जाएंगे इसके लिए एस्टीमेट बनवाए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यहां के ऐतिहासिक रामलीला कार्यक्रम के दौरान विद्युत आपूर्ति सुचारू रखे जाने हेतु सहायक अभियंता को पत्र लिखा है जिसमें 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र कैस्त को 8 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक सांय 5 बजे से सुबह 6 बजे तक विद्युत कटौती मुक्त रखे जाने की बात कही है।
उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लाइनमेनों की शिकायतें मिलने पर तीन लाइनमेन को हटा दिया गया है जबकि दर्जनभर लाइनमेन स्थानांतरित किए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी कोशिश होगी कि बहुत जरूरी होने पर ही अघोषित विद्युत कटौती की जाए और उससे पहले उपभोक्ताओं को सूचना दी जाएगी।