Saturday , October 19 2024

प्रसपा सुप्रीमो शिवपाल सिंह यादव को भतीजे अखिलेश से समझौते की उम्मीद बरकरार

प्रसपा सुप्रीमो शिवपाल सिंह यादव को भतीजे अखिलेश से समझौते की उम्मीद बरकरा

भाजपा के खिलाफ धर्मयुद्ध में किसान मजदूर और युवा बनेंगे शिवपाल के परिवर्तन रथ के सारथ

सैफई में आयोजित प्रेस वार्ता में शिवपाल सिंह का एलान सपा से गठजोड़ के लिये अभी खुले हैं दरवाजे

 

इटावा। मथुरा से भाजपा सरकार के खिलाफ शुरू की गई परिवर्तन रथयात्रा लेकर निकले शिवपाल सिंह यादव ने सैफई में पहुंचकर पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि उन्होंने सूबे में अनाचार अत्याचार के खिलाफ धर्म युद्ध छेड़ दिया है और वह गरीब किसान मजदूरों को अपने परिवर्तन रथ का सारथी बना कर भाजपा सरकार को सत्ता से हटाएंगे। उन्होंने कहा कि अखिलेश से समझौते की पूरी उम्मीद है राजनीति में संभावना बनाए रखनी चाहिए।

सैफई के एसएस मेमोरियल पब्लिक स्कूल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा के जिस तरह महाभारत में श्री कृष्ण पांडवों के सारथी बने थे उसी तरह हमने श्री कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा से भगवान श्री कृष्ण का आशीर्वाद लेकर धर्म युद्ध की शुरुआत की है उन्होंने कहा के कि सूबे में सरकार का इकबाल बुलंद नहीं है और काम करने वाले अफसरों और कर्मचारियों में सरकार का भय नहीं है कोई भी अधिकारी बिना भ्रष्टाचार के कोई काम नहीं कर रहे हैं जब कि सरकार की नियमावली के अनुसार काम करना चाहिए उन्होंने कहा कि भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए सूबे में एक बड़े दल के नीचे सभी समान विचारधारा वाली पार्टियों को एकत्र होने की जरूरत है और हम लगातार दो साल से इसी दिशा में प्रयास कर रहे हैं।

श्री यादव ने कहा कि महगांई बेरोजगारी तथा भ्रष्टाचार के कारण पूरे देश में जनता कराह रही है और अब यह समय की मांग है कि भाजपा को हटाने के लिये सभी एकजुट हो जायें। एक सवाल के जबाव में कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने की है और इसके लिये प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि नेताजी मुलायमसिंह यादव के साथ पिछले 40 साल तक रहकर उन्होंने भी राजनीतिक महाभारत के बारे में बहुत कुछ सीखा है। उन्होंने कहा कि नेताजी तो रूठे कार्यकर्ता को मनाने के लिये उसके घर तक चले जाते थे और कार्यकर्ता के लिये ही नहीं बल्कि वे विरोधियों को भी अपने साथ मिला लेते थे इसमें बुराई ही क्या है। एक अन्य सवाल के जबाब में उन्होंने कहा कि वे पहले भी एक नोट और वोट की बात जनता के बीच कहते आये हैं इसमें कुछ नया नहीं है बल्कि वे इस नोट और वोट की समय आने पर पूरी कीमत जनता को चुकाते हैं। एक अन्य सवाल के जबाव में शिवपालसिंह यादव ने कहा कि इस बार के राजनैतिक महाभारत में भाजपा को सत्ता से हटाने के लिये कम से कम एक बड़ी प्रमुख राजनैतिक पार्टी के साथ सभी छोटी पार्टियों को आना ही होगा और विना इसके उसे सत्ता से नहीं हटाया जा सकता है भले ही महंगाई कमर तोड़ रही है और भ्रष्टाचार के रिकार्ड बन रहे हैं। उन्होंने दोहराया कि आज किसान ही नहीं मजदूर नौजवान और हर बर्ग के लोग परेशान हैं भाजपा ने सिर्फ कुछ पूंजीपतियों को ही फायदा पहुंचाया है वे कौन हैं यह पूरा देश जानता है। अंत में उन्होंने कहा कि वे अपने वंशज भगवान श्रीकृष्ण के दरवाजे से उनसे आशीर्वाद लेकर सामाजिक परिवर्तन यात्रा पर निकलने हैं और भगवान श्रीराम की जन्म भूमि अयोध्या में जाकर इसका समापन करेंगे।

👉👉👉👉 शिवपाल यादव की प्रेस वार्ता में नही पहुंचे समाजवादी पार्टी के पत्रकार

सैफई। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जसवंत नगर से विधायक शिवपाल सिंह यादव की एस० एस० मेमोरियल पब्लिक स्कूल में आयोजित की गई प्रेस वार्ता में इटावा जिले के लगभग दो दर्जन पत्रकार मौजूद थे लेकिन समाजवादी पार्टी के दो पत्रकार इस प्रेस पर वार्ता से दूर रहे इन दो पत्रकार को लेकर प्रेस वार्ता में मौजूद पत्रकारों में चर्चा होती देखी गई।

अब पत्रकारों के हालात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है इटावा में पत्रकारों को भी लोग पार्टी के पत्रकार का दर्जा देने लगे प्रेस वार्ता पत्रकार आपस मे यही चर्चा करते दिखे कि बुलाया तो सभी को गया था और सभी पत्रकार आये भी। लेकिन वह पत्रकार नहीं आया फिर बाद में कहा गया वह तो समाजवादी पार्टी का पत्रकार है इसलिए नहीं आया। वहीं कुछ ने कहा कि वह समाजवादी पार्टी का नहीं है अब वह सत्ता पक्ष की पार्टी का पत्रकार है इसलिए नहीं आया। कुछ ने कहा कि जिस की सरकार होती है वह उसी सरकार का पत्रकार होता है।

पत्रकारों को चाहिए कि राजनीति से हटकर पत्रकारिता करें और लोकतंत्र की चौथी स्तंभ को शर्मिंदा होने से बचाएं।

👉👉👉👉👉 सैफई से सैकड़ो वाहनों के काफिले के साथ परिवर्तन रथ पर सवार होकर निकले शिवपाल सिंह व अंशुल यादव

सैफई। सैफई के एस० एस० मेमोरियल पब्लिक स्कूल में पत्रकारों से बातचीत करने के बाद बसपा सुप्रीमो शिवपाल सिंह यादव हजारों कार्यकर्ताओं के हुजूम के साथ इटावा की तरफ निकल गए जहां जगह-जगह उनका स्वागत किया गया।

परिवर्तन रथ में शिवपाल सिंह यादव के साथ उनके पुत्र प्रसपा के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव, प्रसपा के प्रदेश अध्यक्ष सुंदरलाल लोधी, पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य, जिला अध्यक्ष सुनील यादव, कृष्ण मुरारी गुप्ता,गाजियाबाद से प्रसपा लोहिया वाहिनी महानगर अध्यक्ष जेपी अग्रवाल, डॉ रामकुमार यादव करहल, जीवन यादव, राम नरेश यादव पूर्व प्रधान, मानिकचंद यादव चौवेपुर, अनुज मोंटी यादव पूर्व ब्लाक प्रमुख जसवंतनगर, ऋषभ यादव, सुभाष ओबरा सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।