Saturday , October 19 2024

नवादा में दर्दनाक हादसा अनियंत्रित प्रचार वाहन पलटा चार बच्चों की मौत परिजनों बोले शराब के नशे में था ड्राइवर

बिहार के नवादा जिले में पंचायत चुनाव में लगे एक प्रचार वाहन के पानी भरे आहर में पलट जाने से चार बच्चों की दबकर मौत हो गयी। घटना सोमवार की शाम करीब 4:30 बजे जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के कझिया-आसमां गांव के बीच हुई है। वहीं मृत बच्चों के परिजनों ने कहा है कि प्रचार वाहन का ड्राइवर शराब के नशे में धुत था, जिसके कारण उसने गाड़ी पर से नियंत्रण खो दिया।

मृतकों में उपेन्द्र यादव का बेटा सौरभ कुमार (10), उपेन्द्र राउत का बेटा राजा कुमार (12), ललन पंडित का बेटा सचिन कुमार (12) व रामस्वारथ पासवान का बेटा संतोष कुमार (13) शामिल हैं। सभी बच्चे अकबरपुर थाना क्षेत्र के लेदहा गांव के निवासी थे। वाहन पर सवार पांच अन्य लोग सुरक्षित बचा लिये गये, जबकि चालक भाग निकला। घटना के वक्त सभी बच्चे एक प्रचार वाहन (मैजिक) पर सवार होकर कझिया-आसमां मार्ग से लौट रहे थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटना के वक्त बारिश हो रही थी। इसके बाद भी वाहन चालक काफी तेज रफ्तार से गाड़ी चला रहा था। इसी बीच चालक द्वारा संतुलन खो देने के कारण मैजिक वाहन सड़क किनारे आहर में पलट गया। आहर में पानी भरा था, जिसमें दबकर सभी बच्चों की दम घुटने से मौत हो गयी।

ग्रामीणों ने दबे बच्चों को निकाला

वाहन पलटने के बाद शोरगुल सुनकर आसपास के गावों के ग्रामीण वहां जुटे और बड़ी मशक्कत से मैजिक वाहन को हटाकर उसके नीचे दबे बच्चों को बाहर निकाला गया। इस बीच पहुंची अकबरपुर पुलिस ने सभी बच्चों को अकबरपुर पीएचसी भेजा,जहां डॉक्टरों ने तीन को मृत घोषित कर दिया। जबकि एक बच्चे की इलाज के क्रम में मौत हो गयी। पुलिस ने प्रचार वाहन जब्त कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक प्रचार वाहन अकबरपुर के लेदहा पंचायत से पंचायत समिति सदस्य के पद पर चुनाव लड़ रही प्रत्याशी उर्मिला देवी का बताया जाता है। घटना के बाद से गांव में कोहराम मचा है। मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

बिना अनुमति के डीजे लगे मैजिक वाहन से चुनाव प्रचार किया जा रहा था। मौके पर रहे ग्रामीणों के मुताबिक वाहन की रफ्तार काफी तेज थी। वाहन के पलट जाने से चार बच्चों की मौत हुई है। वाहन जब्त कर लिया गया है। पंसस प्रत्याशी, वाहन मालिक व चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।
– अजय कुमार, एसएचओ, अकबरपुर।

प्रचार वाहन के सड़क किनारे आहर में पलटने से उसके नीचे दबकर चार बच्चों की मौत हुई है। वाहन जब्त कर लिया गया है। इस मामले में चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। बिना अनुमति के डीजे लगा प्रचार वाहन उपयोग करने के मामले में प्रत्याशी के विरुद्ध अलग से मामला दर्ज किया जाएगा।
– संजय कुमार पांडेय, एसडीपीओ, रजौली।