Sunday , October 20 2024

इटावा-ग्राम पंचायत कुनैरा में ग्राम प्रधान एवं सचिव की मिलीभगत से हो रहा है भ्रष्टाचार !*

*बढ़पुरा ब्लाक के ग्राम पंचायत कुनैरा में ग्राम प्रधान एवं सचिव की मिलीभगत से हो रहा है भ्रष्टाचार !*

कुनैरा से *ग्राम पंचायत सदस्य (बीडीसी) जितेंद्र यादव* ने बताया कि ग्राम पंचायत कुनैरा में एक मामला संज्ञान में आया है जिसमें *ग्राम प्रधान श्रीमती उर्मिला देवी व सचिव सुमित पालीवाल* द्वारा *रामदास के खेत से अरुण के मकान तक बिना सड़क (इंटरलॉकिंग) का निर्माण कराए दो किश्तों में करीब 1 लाख 25 हज़ार 199 ₹ निकाल लिए है जबकि वास्तविकता में उपरोक्त सड़क कच्ची पड़ी हुई है ।*

*पहली किस्त के रूप में 24 सितंबर 2021 में 1,05,767 रुपए* एवं *दूसरी क़िस्त के रूप में 18 अक्टूबर 2021 को 19,432 रुपए* निकाले गए है जिसका साक्ष्य सलंग्न है ।

इस घटना से सम्बंधित सभी साक्ष्य मौजूद है जो ये स्पष्ट कर रहे है कि उक्त मामले में भ्रष्टाचार हुआ है । उपरोक्त ग्राम प्रधान व सचिव ने मिलकर ग्राम पंचायत में भृष्टाचार फैला रखा है, कई ऐसे कार्य है जिनमें बिना कार्य कराए ही मिलीभगत करके भुगतान करवा लिया जा रहा है जबकि धरातल पर कार्य शून्य है ।

भाजपा के *जिला मीडिया प्रभारी रोहित शाक्य* ने कहा कि जनता की गाढ़ी कमाई का दुरुपयोग करने वाले ऐसे प्रधान एवं सचिव के विरुद्ध जाँच कर वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जाए ।

ऐसे जनता विरोधी मानसिकता के प्रधान एवं सचिव भाजपा सरकार को बदनाम करने की नियत से भ्रष्टाचार कर रहे है ताकि सरकार बदनाम हो । जबकि जनता जानती है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ *भ्रष्टाचार के खिलाफ ज़ीरो टॉलरेंस की नीति* अपनाए हुए है।

ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही होनी चाहिए जो जनता के खून पसीने की गाढ़ी कमाई का दुरुपयोग कर रहें है साथ ही साथ *भाजपा जैसी जनसंवेदनशील पार्टी को बदनाम* करने का कुत्सित प्रयास कर रही है ।