Saturday , October 19 2024

जसवंतनगर(इटावा)। अपराधियो के हौंसले बुलंद औऱ जसवंतनगर पुलिस उन्हें पकड़ने में लाचार।

जसवंतनगर(इटावा)। अपराधियो के हौंसले बुलंद औऱ जसवंतनगर पुलिस उन्हें पकड़ने में लाचार।

यह है पुलिस की हालत।थाना क्षेत्र में 17 औऱ 18 नवंबर को अलग-अलग  गांवों में  तीन वारदातें घटित हुईं, मगर 10 दिन होने को आये पुलिस के हत्थे  एक भी मुजरिम नही चढ़ा।

 

ज्ञातव्य है कि 17 नवंबर को नगला खुशाली गांव में टीका व लगुन कार्यक्रम के दौरान  सरेआम गोली मारकर एक  45 वर्षीय व्यक्ति की हत्या कर दी गयी थी।मौके पर सी ओ तक गए थे।  तीन आरोपियों को नामजद किया गया था।  आज तक तीनों हत्यारोपी पुलिस की पकड़ से दूर  हैं ।

18नंबबर को दूसरी घटना ग्राम राजपुर तमेरी में एक नव विवाहिता की हत्या के रूप में घटित हुई थी। आठ नामजद आरोपियों पर नवविवाहिता को फाँसी पर लटका कर हत्या किये जाने का आरोप था। खुद सी ओ के इस मामले में विवेचक होने के बावजूद पुलिस आरोपियों को पकड़ने की कार्यवाही को लगता है ठंडे बस्ते में डाले है।

इसी प्रकार ग्राम कलवारी में गैर इरादतन हत्या जैसी धारा 307 का मुकदमा दर्ज होने के लगभग 8 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक पांचों आरोपियों में से एक भी आरोपी पुलिस हिरासत में नहीं आया है।

लगता है कि पुलिस आरोपियों को पकड़ना ही नहीं चाहती है जब के अधिकारियों के दिशा निर्देश में अपराधियों को पकड़ने के लिए टीमें भी गठित  हुईं  थी ।

इन तीन घटनाओं में से  किसी की गिरफ्तारी न होना, पुलिस की कार्यशैली पर एक प्रश्न चिन्ह है। क्षेत्रीय लोगों में पुलिस कार्यशैली के प्रति अविश्वाश के साथ  भय का माहौल है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा चुप्पी भी अविश्वनियता पैदा कर रही।