Sunday , October 20 2024

औरैया सोशल वेलफेयर कमेटी (रजि०) उ० प्र० ने बदला सम्मान का तरीक़ा । माला पहनाने की जगह उपहार में पौधा देकर किया सम्मानित*

*सोशल वेलफेयर कमेटी (रजि०) उ० प्र० ने बदला सम्मान का तरीक़ा । माला पहनाने की जगह उपहार में पौधा देकर किया सम्मानित*

फफूंद/औरैय्या

प्रदेश की सामाजिक संस्था सोशल वेलफेयर कमेटी (रजि०) उ० प्र० के द्वारा चलाये जा रहे *पर्यावरण बचाओ महाअभियान* के अंतर्गत शनिवार को नगर फफूंद के आर० के० पब्लिक स्कूल में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे पर्यावरण के प्रति लोगों को पौधे लगाकर व पत्रक बांटकर जागरूक किया व डॉ० ज़ाकिर हुसैन नेशनल इस्लामियां इण्टर कॉलेज के संस्थापक श्री सय्यद सुल्तान अहमद साहब को माला पहनाने की जगह पौधा भेंट करके, शाल उढ़ाकर व अभिनंदन पत्र देकर सम्मानित किया गया।

शनिवार को नगर फफूंद के आर० के० पब्लिक स्कूल में सोशल वेलफेयर कमेटी के द्वारा चल रहे *पर्यावरण बचाओ महाअभियान* के अंतर्गत एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष आसिफ़ सिद्दीकी ने कहा कि हम सबको मिलकर प्रदूषण को खत्म करने के लिए ज़्यादा से ज़्यादा पौधे लगाने होंगे। कासगंज इण्टर कॉलेज के प्रवक्ता हाफ़िज़ अब्दुल हक़ ने कहा कि सोशल वेलफेयर कमेटी ने ये जो पर्यावरण महाअभियान चलाया है वो वाकई प्रशंसनीय है उन्होंने कहा कि दूषित पर्यावरण एक अंतरराष्ट्रीय समस्या है जिसे दूर करने के लिए हर नागरिक की ज़िम्मेदारी है कि वो पौधे लगाकर इसमे सहयोग करे। उन्होंने शिक्षा के ऊपर बोलते हुए सय्यद सुलतान साहब को फफूंद के सर सैयद अहमद खान बताया । कमेटी के उपाध्यक्ष अफ़ज़ल खान ने कहा कि कमेटी पर्यावरण बचाओ महाअभियान को निरंतर तब तक चलाएगी जब तक कार्बन उत्सर्जन का स्तर नेट ज़ीरो न हो जाये उन्होंने पूर्व प्रवक्ता सय्यद सुल्तान अहमद साहब को शिक्षा के क्षेत्र महत्वपूर्ण योगदान के लिए बधाई दी । श्री सय्यद सुलतान अहमद साहब ने सोशल वेलफेयर कमेटी को समाज के इन पहलुओं पर कार्य करने के लिए ढेरों बधाई दी उन्होंने कहा कि आज नौजवान लोगों का समय है और वो ही समाज की तस्वीर को बदल सकते हैं कार्यक्रम का समापन कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व प्रवक्ता अब्दुल वहाब साहब ने की । कार्यक्रम के दौरान स्कूल परिसर में कमेटी व सय्यद सुल्तान साहब, अब्दुल वहाब साहब के द्वारा पौधे रोपड़ किये गये और शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिए सय्यद सुलतान साहब को कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा पौधा भेंट करके कमेटी के सरंक्षक अब्दुल सत्तर कुरैशी ने अभिनंदन पत्र देकर व शाल उढ़ाकर सम्मानित किया । इस मौके पर कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष आसिफ सिद्दीकी, कमेटी सरंक्षक अब्दुल सत्तार कुरैशी, उपाध्यक्ष अफ़ज़ल खान, सय्यद सुल्तान अहमद , पूर्व प्रवक्ता अब्दुल वहाब, ज़िला अध्यक्ष औरैया मो० शारिक, ज़िला महासचिव आसिफ अंसारी , सचिन प्रताप सिंह, शाहनवाज़ मंसूरी, राम किशोर कठेरिया, मुस्लिम मेव, बच्चू भाई, हाफिज अब्दुल हक़, भोला, इसरार खान, मुज़फ्फरुल्ला खान आदि लोग मौजूद रहे।