Monday , October 28 2024

भारत बन्द-भरथना में प्रदर्शन की खबर से स्टेशन बना छावनी*

*◆वायरल वीडियो◆*

*भारत बन्द-भरथना में प्रदर्शन की खबर से स्टेशन बना छावनी*

● अग्निपथ योजना के विरोध में वायरल वीडियो से प्रशासन हुआ अधिक सक्रिय,

● वायरल वीडियो की भरथना प्रशासन ने निकाली हवा,नही फटके प्रदर्शनकारी,

भरथना,इटावा। अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बन्द और भरथना में रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन व रेलवे ट्रैक जाम करने से सम्बंधित वीडियो वायरल होने से रेल प्रशासन व जिला प्रशासन सहित स्थानीय प्रशासन में बुरी तरह हड़कम्प मच गया।
हालांकि वीडियो वायरल की सूचना को रेल प्रशासन सहित जिला प्रशासन ने गम्भीता से लेते हुए भरथना रेलवे स्टेशन सहित रेलवे ट्रैक और रेलवे क्रासिंग फाटक के अलावा सभी सार्वजनिक स्थानों और बस स्टेशनों को सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करते हुए भरथना रेलवे स्टेशन को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया। चप्पे चप्पे पर पुलिस जवान फूल एक्शन में देखे गये।
आपको बतादें वीडियो वायरल के बाद सोमवार की सुबह होते ही जिला प्रशासन के निर्देश पर भरथना रेलवे स्टेशन को अपनी अभिरक्षा में लेते हुए पुलिस और आरएएफ व जीआरपी जवानों ने सुरक्षा के लिहाज से रेलवे स्टेशन और परिसर क्षेत्र को छावनी बना दिया। प्रशासन ने पुलिस जवानों को निर्देशित किया गया था कि स्टेशन पर पहुँचने बाले और किसी ट्रेन से उतरने व यात्रा करने बाले सभी ट्रेन यात्री की गहनता से जांच पड़ताल के साथ चैकिंग की जाए। जिसपर पुलिस जवानों ने स्टेशन पर ठहरने बाली ट्रेनों व स्टेशन परिसर में चेकिंग अभियान चलाकर पूरे दिन सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त रखा।


जिलाधिकारी और वरिष्ट पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सत्यपाल सिंह,उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी, तहसीलदार अशोक कुमार सिंह,पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय सिंह,कोतवाली प्रभारी निरीक्षक के०एल० पटेल,भरथना नगर चौकी प्रभारी सत्यपाल सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में पुलिस जवानों ने रेलवे स्टेशन और परिसर के अलावा रेलवे ट्रैक को छावनी बना कर रखा। जिसका नतीजा यह रहा कि वायरल वीडियो करने बाला व अन्य कोई प्रदर्शनकारी रेलवे स्टेशन रेलवे ट्रैक सहित रेलवे क्रासिंग फाटक और सार्वजनिक स्थानों बस स्टेण्ड आदि पर फटक तक नही सकें। प्रशासन की इस सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नगर क्षेत्र में प्रशंसा हो रही है।