Monday , October 28 2024

डीपीएस इटावा ने स्केटिंग में गोल्ड जीतकर बनाई नेशनल में अपनी जगह 

फोटो – स्केटिंग के गोल्ड हासिल करने वाले बच्चों के साथ दिल्ली पब्लिक स्कूल इटावा के चेयरमैन विवेक यादव और प्राचार्य भावना सिंह

इटावा,6 दिसंबर। डॉo अमृत लाल इशरत मेमोरियल डेलीमिस सनबीम स्कूल, वाराणसी में सीबीएसई जोनल रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप 2022 का आयोजन हुआ,जिसमें बिहार झारखंड और उत्तर प्रदेश के सीबीएसई के 163 स्कूलों के 1200 स्केटर्स ने हिस्सा लिया।

खिलाड़ियों ने कुल 14 अलग अलग मैडल प्राप्त किए। इसी के साथ सीबीएसई की आगामी नेशनल चैंपियनशिप के लिए डीपीएस ने प्रतियोगिता में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है। चैंपियनशिप में समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में भारत के सबसे तेज और विश्व के पांचवें नंबर के स्केटर धनुष बाबू उपस्थित रहे। स्केटिंग के प्रतिभागियों में विभिन्न जूनियर एवम सीनियर वर्ग में शशांक शेखर त्रिपाठी ने 1000 मीटर रेस में ब्रोंज मेडल,आरुषि यादव ने 300 मीटर में ब्रोंज मेडल,वेदांत यादव ने 1000 मीटर में गोल्ड मेडल,वैष्णवी ने एक सिल्वर एक ब्रांज 300 मीटर व 500 मीटर में दक्षधरम शाक्य ने एक गोल्ड एक ब्रोंज मेडल 300 मीटर व 1000 मीटर में गुलशन बाबू ने एक गोल्ड एक सिल्वर 300 मीटर व 1000 मीटर,अश्वपति यादव ने एक गोल्ड 1000 मीटर में, शिप्रा यादव ने एक गोल्ड 300 मीटर व एक गोल्ड 500 मीटर में जीता वहीं देव यादव ने एक सिल्वर व एक ब्रोंज मेडल 1000 मीटर 500 मीटर में लेकर विजयी रहे। कुल मिलाकर इस चैंपियनशिप में दिल्ली पब्लिक स्कूल को 14 मेडल में से 6 गोल्ड 3 सिल्वर व 5 ब्रोंज मेडल मिले। इसके अलावा सभी आयु वर्ग के कक्षा 1 से 12 तक के अन्य कई बच्चों में अथर्व यदुवंशी,अक्षरा यादव,अभिजीत त्रिपाठी,सौरिष ठाकुर,आराध्या यदुवंशी,यथार्थ चंदेल,शुभ,यथार्थ यादव,वैष्णवी,वेदांशी आयुष गुप्ता,श्रेयम वर्मा ने भी प्रतिभाग किया। अब यही विजयी बच्चे आगे होने वाली नेशनल चैंपियनशिप में प्रतिभाग करेंगे। विदित हो कि,उक्त 30 नवम्बर से 3 दिसम्बर तक आयोजित हुई प्रतियोगिता में इलाहाबाद और पटना रीजन के 36 जनपदों से बच्चों ने प्रतिभाग किया था। टीम का सफल नेतृत्व स्केटिंग कोच भानु प्रताप सिंह व टीम मैनेजर अंजली सिकरवार ने किया। विद्यालय की प्रिंसिपल भावना सिंह सहित चेयरमैन डॉ विवेक यादव व वाइस चेयरमैन डॉ प्रीति यादव एवम क्रीड़ा प्रभारी रेहान अजीज सहित समस्त शैक्षणिक स्टाफ ने सभी विजेता बच्चो को उनके बेहतर प्रदर्शन के लिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं।

*वेदव्रत गुप्ता