Saturday , October 19 2024

मथुरा युबती की लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी

युवक युवती की लाश मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी

मथुरा। जनपद में दो अलग अलग स्थानों पर युवक युवती के शव मिले है। पुलिस छानबीन में जुट गई है। थाना हाइवे क्षेत्र स्थित धनगांव में एक युवती का शव गांव के ही पास कुएं में पड़ा होने की सूचना से सनसनी फैल गई । पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मृतका की शिनाख्त हो गई है।
पुलिस हत्या और आत्महत्या की जांच कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह थाना हाईवे क्षेत्र के धनगांव के ग्रामीण गांव के नजदीक स्थित कुएं पर पानी लेने गए तो उन्होंने देखा कि उसमें किसी युवती का शव पड़ा हुआ हैं। कुएं में शव मिलने की सूचना गांव वालों ने स्थानीय पार्षद को दी। पार्षद ने पुलिस को जानकारी दी। घटना की सूचना पर सीओ रिफायनरी संदीप कुमार थाना प्रभारी अनुज कुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गये। पुलिस ने करीब 30 फीट गहरे कुएं से शव को बाहर निकाला। शव के बाहर आने पर उसकी पहचान गांव के रहने वाले मानसिंह की 19 वर्षीय बेटी रीना के रूप में हुई। रीना का शव मिलते की जानकारी मिलते ही परिजन मौके पर पहुंच गए और वह शव देखकर विलाप करने लगे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा है। सीओ रिफायनरी सन्दीप कुमार ने बताया की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद साफ होगा कि युवती की हत्या हुई है या उसने आत्महत्या की है। परिजनो ने बताया कि करीब 19 वर्षीय रीना और उसकी बड़ी बहन का 2016 में वृंदावन के गौरा नगर के रहने वाले दो भाइयों के साथ शादी हुई थी। बड़ी बहन को तो परिजनों ने उस समय बालिग होने के कारण विदा कर दिया लेकिन रीना को उस समय विदा नहीं किया गया। अब रीना जब बालिग हुई तो उसने अपने पति के साथ जाने की जिद की। गांव में चर्चा है कि रविवार की रात इसी बात को लेकर रीना के घर कुछ कहासुनी भी हुई है। बताया जा रहा है कि बड़ी बहिन भी सुसराल में गृहक्लेश के चलते वो भी मायके मे रह रही थी। फिलहाल रीना ने आत्महत्या की है या उसकी हत्या की गई है यह तो पुलिस जांच में ही पता चलेगा।

उधर थाना जमुनापार क्षेत्र के ईसापुर गांव के समीप दुर्वासा ऋषि मंदिर के सामने रात से घर से गायब युवक का शव मिला है । समझा जा रहा है युवक की कही अन्य स्थान पर हत्या कर शव यहाँ फेंका गया है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना जमुनापार क्षेत्र अंतर्गत गांव इशापुर स्थित दुर्वासा ऋषि मंदिर के सामने प्लॉट में गांव विशन का गंज निवासी 20 वर्षीय सोनू पुत्र विजय का शव मिला है सोनू कल रात से घर से गायब था। शव के समीप से नशे का इंजेक्शन और ताश की गड्डी पड़ी मिली है। प्रारंभिक जांच में सभंवत युवक की गला दबाकर हत्या की गई है। घटना की सूचना पर थाना जमुनापार प्रभारी शशि प्रकाश मौके पर पहुंच गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। बताया जाता है कि युवक निषाद समाज का है और वो गोता खोर और नाव चलाने का कार्य करता था।

रिपोर्ट /- प्रताप सिंह