Monday , October 21 2024

इटावा सफारी पार्क में शावक गार्गी ओर नीरजा का केक काट कर जोशो खरोश से मनाया गया जन्मदिन

इटावा सफारी पार्क में शावक गार्गी ओर नीरजा का मांस का केक काट कर जोशो खरोश से मनाया गया जन्मदिन

इटावा । इटावा सफारी पार्क में आज एक वर्ष पूरा होने के मौके पर सावक गार्गी और नीरजा का जन्मदिन जोशो खरोश के साथ मनाया गया।
इटावा सफारी पार्क के क्यूरेटर श्री विनीत कुमार सक्सेना की देखरेख में गार्गी और नीरजा का जन्मदिन मनाया गया है।
गार्गी और नीरजा मनन और जेसिका के शावक है । पिछले साल आज के ही दिन गार्गी और नीरजा का जन्म हुआ था। क्यूरेटर श्री विनीत सक्सेना ने बताया कि गार्गी और नीरजा के जन्मदिन को इटावा सफारी पार्क के अधिकारी और कर्मी जोशो खरोश के साथ मना रहे हैं। जन्मदिन के मौके पर वैसे तो सामान्यता आम केक काटा जाता है लेकिन किसी भी वन्यजीव के जन्मदिन पर पर मांस का केक बनाया जाता है इसी कड़ीं में आज मांस का केक बनाया गया था । जन्मदिन के मौके पर आम के को काट कर के सरकारी के कर्मियों अधिकारियों के बीच में बांटा गया है।
गार्गी और नीरजा के जन्मदिन के मौके पर इटावा सफारी पार्क के क्षेत्रीय वन अधिकारी /क्यूरेटर श्री विनीत कुमार सक्सेना के अलावा बायोलॉजिस्ट श्री बी.एन.सिंह, डॉ. सर्वेश राय,डॉ. रोबिन यादव, दरोगा श्री जवाहरलाल, दरोगा श्री ओम प्रकाश,कीपर श्री सतेंद्र यादव श्री आरिफ अली, श्री रामवीर, श्री अजय, श्री सतीश,और श्री शशांक पटेल आदि मौजूद रहे ।
बताते चलें कि इटावा सफारी पार्क में शेरनी जेसिका परिवार के ही सभी शवक है, इनमें सिंबा,सुल्तान, बाहुबली, भारत रूपा ,सोना, केसरी, गार्गी ओर नीरजा है।