Monday , October 28 2024

*भरथना नगर पालिका में सफाई कर्मियों का हंगामा*

*भरथना नगर पालिका में सफाई कर्मियों का हंगामा*

● तीन माह के रुके वेतन की मांग को लेकर भरथना ई०ओ० को सौपा ज्ञापन,

भरथना,इटावा। तीन माह से वेतन नही मिलने व फण्ड का भुगतान नही होने से खफा नगर पालिका सफाई कर्मचारियों ने प्रशासन को सम्बोधित एक ज्ञापन सौंपा है।
आपको बतादें इससे पूर्व भी दिए गए ज्ञापन की वादा पूर्व होने पर भी कोई सुनवाई नही होने से सफाई कर्मचारियों बुरी तरह आक्रोशित दिखाई दिए,जिसपर सफाई कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया।
शनिवार की दोपहर भरथना नगर पालिका परिषद के समस्त सफाई कर्मचारियों ने दोपहर 2 बजे पालिका परिसर में जमकर हंगामा करते हुए नारेबाजी कर आगामी 2 मई को कामबन्द सफाई बन्द कर हडताल करने का ऐलान किया है।
यह निर्णय पालिका के समस्त सफाई कर्मचारियों ने संयुक्त रूप से लिया गया है।
शनिवार को भरथना नगर पालिका परिषद कार्यालय पहुंचकर पालिका में कार्यरत सफाई कर्मचारियों गुड्डी,ऊषा,संगीता,रमेश, अनिल,विनोद कुमार, श्यामकृष्ण,सोनू,गीता, अजय,देशप्रेमी रेखा, संगीता,रामऔतार, सोहिल,मिथलेश कुमारी, शिवम,राहुल सहित एक सैकडा से अधिक सफाई कर्मचारियों ने बताया कि पालिका प्रशासन ने उन्हें विगत तीन माह से वेतन नहीं दिया है,साथ ही फण्ड का भुगतान नही होने से हम समस्त कर्मचारीगण भुखमरी की कगार पर पहुंच गये हैं जिसके कारण वे सब अत्यन्त दुखी हैं। इस सम्बन्ध में समस्त सफाई कर्मचारियों ने विगत 25 अप्रैल को प्रार्थना पत्र देकर समस्त देयकों के भुगतान की माँग की गई थी। जिस पर पालिका प्रशासन ने कोई सुनवाई नहीं की और न ही उनका भुगतान किया गया। भुगतान नही होने से परेशान समस्त सफाई कर्मचारियों ने आगामी 2 मई को कामबन्द सफाई बन्द हडताल करने का निर्णय लिया है। इस अवसर पर समस्त सफाई कर्मचारियों ने जिला प्रशासन को समविधित एक वार फिर चेतावनी भरे ज्ञापन भरथना नगर पालिका परिषद के ई०ओ० रामआसरे कमल को सौंपा है।