Monday , October 28 2024

इटावा, सोलह श्रंगार सजी धजी महिला की क्यों की गई हत्या ?*

*सोलह सिंगार सजीधजी महिला की क्यों की गई हत्या ?*

● पुलिस की सभी टीमें जांच पड़ताल में जुटी,

*(विजयेन्द्र तिमोरी)*

ऊसराहार-ताखा,इटावा। उत्तर-प्रदेश के इटावा में एक सनसनीखेज हत्याकाण्ड की घटना सामने आई है। इटावा जनपद के थाना ऊसराहार क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम कौआ स्थित शेषनाग देवता मन्दिर के पास एक सजीधजी अज्ञात महिला का शव मिलने से ग्रामीण क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई है वहीं उक्त सनसनीखेज घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। अज्ञात महिला का शव पड़ा होने की खबर मिलते ही ऊसराहार थानाध्यक्ष गंगादास गौतम मय पुलिस फोर्स के घटना स्थल पर पहुंच गए,और अकाधिकारियों को घटना की जानकारी देकर महिला के शव को अपने कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए मुख्यालय भेज दिया।

आपको बताते चलें थाना ऊसराहार क्षेत्र के ग्राम कौआ स्थित शेषनाग देवता मन्दिर के पास एक सजीधजी अज्ञात महिला का शव पड़ा मिला है,रास्ते से निकलने वाले राहगीर ने ग्राम प्रधान को शव पड़ा होने से अवगत कराया प्रधान की सूचना पर ऊसराहार थानाध्यक्ष गंगादास गौतम मय पुलिस बल के घटना स्थल पर पहुंच गए,और मृतक महिला के शव की शिनाख्त कराने के प्रयास शुरू कर दिए,मृतका के शव की शिनाख्त नही होने पर पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए मुख्यालय भिजवा दिया। और थानाध्यक्ष गंगादास गौतम ने अपने उच्चाधिकारियों को घटना से अवगत कराया दिया।
सूचना पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक सत्यपाल सिंह,भरथना पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय सिंह,
ने घटनास्थल का मुआयना किया।
महिला की हत्या कैसे और क्यों गई ? पुलिस हत्या से जुड़े साक्ष्य खंगालने में जुट गई।
बताया जा रहा है कि अज्ञात महिला की गोली मार कर हत्या की गई। जहां महिला का शव पड़ा था,उसके पास ही पूजा-पाठ की विभिन्न साम्रगी भी पड़ी पाई गई है।
मौजूद लोगों का यह भी कहना है सजीधजी अज्ञात महिला के शव के पास पूजा-अर्चना की सामग्री पास पड़ी होने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि महिला मन्दिर में पूजा-पाठ करने आई हो और महिला के साथ किसी अप्रिय घटना का अंजाम देने की कोशिश की गई हो। अप्रिय घटना में नाकाम होने के बाद हत्या करदी गई हो,और हत्या का खुलासा न हो सके। जिसके लिए सड़क पर बने एक पानी के कुलावा (पानी निकालने का पाइप) में मृतका का शव छिपाने की कोशिश की गई। जब शव उस कुलावे में नहीं जा सका तो मृतका महिला के शव को पानी में छोड़कर भाग गए।


जहां एक तरफ अनजान महिला की जिस जगह पर गोली मारकर हत्या की गई,वहीं घटना से लगभग बीस मीटर की दूरी पर सड़क में एक‌ पानी का कुलावा (पानी निकालने का पाइप) है। तक महिला का शव सड़क पर खींच कर ले जाया गया,और शव को गायन करने की कोशिश गई।
थानाध्यक्ष ऊसराहार गंगादास गौतम,क्राइम ब्रांच,फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच कर घटना की जांच शुरू करदी है।
सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह घटना स्थल पर पहुंच गए। और घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि अज्ञात महिला की पहचान नहीं हो सकी है। महिला की पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है।फिलहाल घटना के बारे में जांच पड़ताल की जा रही है।