Sunday , September 8 2024

मैनपुरी कुसमरा संचारी रोगों की रोकथाम की दी जानकारी

नवीन पांडेय
कुसमरा। शासन के निर्देश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने परिषदीय अध्यापकों को संचारी रोग की रोकथाम के लिए अपने-अपने विद्यालयों व मोहल्लों में एक जागरूकता कैम्प का आयोजन के निर्देश दिए।
शनिवार को कंपोजिट विद्यालय कुसमरा की प्रधानाध्यापिका अभय मिश्रा ने विद्यालय परिसर में मोहल्ले के लोगों को एकत्रित कर संचारी रोग की रोकथाम के लिए उपाय बताये। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने घरों अथवा नालीयों में जलभराव ना होने दें। कूलर की टंकियों में जमा गंदगी साफ करें। इसके अलाबा अध्यापक वैभव यादव, नईम मंसूरी, नुजहत अंसारी ने अपने-अपने मोहल्लों में जनजागरण अभियान चलाया।
फोटो परिचय। कुसमरा में संचारी रोग की रोकथाम के लिए जागरूक करतीं प्रधानाध्यापिकाअभय मिश्रा

बिधान सभा के मद्देनजर बैश्य समाज की हुई बैठक
नवीन पांडेय
: कुसमरा। नगर के नरायच धाम पर वैश्य समाज की स्थानीय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित जिले के पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को दौरान जनजागरण यात्रा को लेकर विचार-विमर्श किया गया।
शनिवार को आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुमंत गुप्ता ने बताया कि वैश्य समाज पैसा भी देता है और टैक्स भी। लेकिन उसे राजनीतिक भागीदारी नहीं मिल पाती है। लेकिन 2022 के चुनावों में ऐसा नहीं होगा। कोई भी राजनीतिक दल वैश्य समाज को लेकर गलतफहमी में न रहे। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज को राजनीतिक में अपनी भागीदारी चाहिए। इस भागीदारी के लिए राजनीतिक जन जागरण यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया है। यह यात्रा 12 दिसंबर से प्रारंभ होकर 16 जनवरी को लखनऊ में वैश्य महाकुंभ के साथ समापन होगी। भाजपा ब्रज क्षेत्र के उपाध्यक्ष आलोक गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज राजनीतिक भागीदारी के लिए प्रमुख समाज है। जो भी राजनीतिक दल वैश्यों से अपने को दूर करेगा उस दल को उसका खामियाजा उठाना पड़ेगा। इससे पूर्व सभी अतिथियों का ऋषभ कौशल ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। बैठक में चेयरमैन संजय गुप्ता, अशोक गुप्ता, जयकुमार गुप्ता, रामा गुप्ता, रतनप्रकाश गुप्ता, सुनील कौशल, रामसेवक गुप्ता, बॉबी गुप्ता, कैलाश चंद्र गुप्ता, राजेश गुप्ता, राजीव गुप्ता सहित दर्जनों वैश्य समाज के लोग मौजूद रहे।
फोटो परिचय। कुसमरा में वैश्य समाज को संबोधित करते राष्ट्रीय अध्यक्ष सुमंत गुप्ता