Friday , October 18 2024

इटावा – जन-विश्वास यात्रा की रामलीला ग्राउंड में विशाल जनसभा

इटावा जनता जनार्दन के आशीर्वाद और कार्यकर्ताओं के परिश्रम की पराकाष्ठा के बल पर 2017 की तरह 2022 में भी प्रदेश भर में कमल खिलाने के उद्देश्य से निकाली जाने वाली जन-विश्वास यात्रा जनपद इटावा में अपने दूसरे दिन सदर विधानसभा में रही।

इसी के तहत सदर विधानसभा के प्रसिद्ध रामलीला ग्राउंड में विशाल जनसभा विधानसभा संयोजक एवं जिला महामंत्री अन्नू गुप्ता एवं सदर विधानसभा के मंडल अध्यक्षों के संयोजन में आयोजित की गयी ।

जनसभा में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री मा. श्रीकांत शर्मा एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्य मंत्री बाबू राम निषाद, बाँदा लोकसभा सांसद आर.के.पटेल, पूर्व सांसद गंगाचरण राजपूत, प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा उपस्थित रहें ।

जनसभा को संबोधित करते हुए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा जिस गाड़ी में सपा का झंडा, उसमें बैठा सपा का गुंडा। अखिलेश जी आप विदेश से पढ़कर आये थे खूबसूरत चेहरा लेकर। सपा के काम बोलता है कि बखियाँ उधेड़ते हुए कहाँ आप अपने गढ़ों में संसदीय चुनाब हारे, विधानसभा हारे। आप इसीलिये हारे क्योंकि आप जन विश्वास हासिल नहीं कर पाए।आप अपने कार्यकर्ताओं के आचरणों से हारे। आपने खाली प्लाट पर कब्जे किये।और हमारे कार्यकर्ता देवतुल्य है, हमारे कार्यकर्ता ने एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं किया।इसीलिये आपका काम नहीं बोला। काम बोला तो योगी जी का बोला। तुमने बसपा, कंग्रेस से गठबंधन करके भी देख लिया औऱ मोदी जी के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के आगे आप सिमट गए।

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि सपा सरकार में कारसेवकों पर एक सम्प्रदाय को खुश करने की नियत से सरेआम गोलियां चलवाई गयी थी जबकि भाजपा सरकार में भव्य राम मंदिर निर्माण हो रहा है, काशी विश्वनाथ के मंदिर का जीर्णोद्धार हो रहा है, राम सर्किट बन रहा है, बौद्ध सर्किट बन रहा है। जैन सर्किट बन रहा है।

सपा सरकार में जहां देखो वहाँ दंगे होते थे और आज दंगाई भाग रहे हैं। मुख्तार अंसारी का नाम का एक यूपी का बड़ा माफिया कितनी जमीनों पर कब्जा किये था, योगी जी ने माफिया की छाती पर बुल्डोजर चलावाकर ज़मीनों को कब्ज़ा मुक्त करवाने का काम किया है एवं उन्हीं जमीनों पर मुख्यमंत्री आवास योजना में तहत गरीबों के लिए आवास बनाए जाएंगे ।

जनसभा को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री बाबू राम निषाद ने कहा योगी सरकार में बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे, गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य तीव्रता से जारी है एवं अभी हाल ही में पीएम मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जनता को समर्पित किया है।

बाँदा सांसद आर. के.पटेल ने जनसभा में मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना का जिक्र कर उपस्थित मातृ शक्ति से कहा कि अब बेटी के जन्म पर दुखी होने की व चिंता करने की जरूरत नहीं है। जन्म से लेकर पूरी पढ़ाई और फिर बेटी के विवाह की चिंता योगी जी कर रहे हैं।

सभा को सम्बोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि सांसद आर. के. पटेल ने कहा कि योगी सरकार मोदी सरकार के विकास के कामों से सपा के कार्यकर्ता आपसे बात नहीं कर सकते।गरीबों को शहरी आवास ,गैस सिलेंडर,शौचालय, घर घर बिजली देने का काम मोदी व योगी सरकार कर रही हैं। साइकिल को इसीलिये आपने गंगा में बहाने का काम किया। कहा न कोई संशय न कोई भूल, फिर जीतेगा कमल का फूल।

पूर्व सांसद गंगा चरण राजपूत ने जनसभा में यूपी सरकार की कार्यप्रणाली पर बोलते हुए कहा कि योगी सरकार पूरी ईमानदारी एवं निष्पक्षता से आम जनमानस के लिए कार्य कर रही है । किसी भी योजना में धर्म या जाति को लेकर किसी भी प्रकार का भेदभाव नही किया जा रहा है जबकि सपा सरकार में योजनाए केवल एक खास वर्ग के लिए बनाई जाती थी ।

प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा योगी सरकार ने विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन को दो गुना कर दिया। शौचालय बन रहे हैं, ग्राम सचिवालय बन रहे हैं, मकान बन रहे हैं ,आपके लिये विकास के काम लगातार हो रहे हैं तो इतना देने वाले के लिए ताली तो बजा दीजिये, इस पर जनसभा स्थल जनसैलाब की तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज गया।

क्षेत्रीय महामंत्री एवं यात्रा में साथ चल रहे राम किशोर शाहू ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी सरकार 2012 में पूर्ण बहुमत से नीचे गिरकर 2017 में 48 सीट पर आ गयी क्योंकि समाजवादी पार्टी ने अनुसूचित समाज,मुस्लिम समाज एवं अन्य पिछड़ा वर्ग को गुमराह करने का काम किया साथ ही साथ जनता को लूटने का काम किया ।

शहर में बस स्टैंड पर तिराहे पर विनीता गुप्ता एवं जिला महामंत्री अन्नु गुप्ता के नेतृत्व में विशाल जन समूह द्वारा आतिशबाजी एवं पुष्पवर्षा कर जन-विश्वास यात्रा का भव्य स्वागत सम्मान किया गया

तत्पश्चात गुरु तेगबहादुर पुल से नीचे, भर्थना चौराहे पर मण्डल अध्यक्ष अनुग्रह सेंगर व पंकज कुशवाहा के नेतृत्व में नवीन सब्जी मंडी गेट, दतावली एवं बसरेहर कस्बा सहित विभिन्न स्थानों पर विशाल जन समूह द्वारा पुष्प वर्षा करके एवं आतिशबाजी करके स्वागत किया गया।

कार्यक्रम का कुशल संचालन जिला महामंत्री शिवाकांत चौधरी ने किया ।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से क्षेत्रीय महामंत्री राम किशोर शाहू, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष शिवमहेश दुबे, क्षेत्रीय मंत्री सुनील तिवारी, पवन प्रताप सिंह, सदर विधायक श्रीमती सरिता भदौरिया, भर्थना विधायक श्रीमती सावित्री कठेरिया, जनपद संगठनात्मक प्रभारी सत्यपाल सिंह, सदर विधानसभा प्रभारी रामलखन दीक्षित, निवर्तमान जिलाध्यक्ष अजय प्रताप सिंह धाकरे, डॉ रमाकांत शर्मा, राम कुमार चौधरी, जिला महामंत्री अन्नू गुप्ता, ,प्रशांत राव चौबे, मनीष यादव पतरे, जिला उपाध्यक्ष विक्रम अग्रवाल विवेक भदौरिया, जिला मंत्री जितेंद्र गौड़, राहुल राजपूत, रजत चौधरी, राजकमल यादव, सीपू चौधरी, जिला मीडिया प्रभारी रोहित शाक्य, जिला सोशल मीडिया प्रभारी विमलेश शाक्य, पंकज कुशवाहा, दीपक शाक्य, सतेंद्र राजपूत , महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष विरला शाक्य, इटावा विस्तारक सौरभ सिंह सहित मण्डल में निवास करने वाले जिला पदाधिकारी, समस्त मण्डल अध्यक्ष, मंडल पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं समर्थक उपस्थित रहें ।