Tuesday , October 29 2024

इटावा सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज अपने गृह जनपद इटावा पहुंचेंगे

इटावा सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज अपने गृह जनपद इटावा पहुंचेंगे। अखिलेश काफी समय के बाद इटावा पहुंच रहे हैं। चुनाव शुरू होने से पहले जब अखिलेश पूरे प्रदेश में रथ यात्रा निकाल रहे थे, तब इटावा आए थे। इस दौरान लखनऊ में उनकी पत्नी और बेटी कोरोना पॉजिटिव हो गई थीं तो अखिलेश 3 दिन इटावा में अपने पैतृक गांव सैफई में ही रुके थे।

पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश

बता दें कि अखिलेश यादव आजमगढ़ से मौजूदा सांसद हैं, लेकिन इस बार मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने को मैदान में उतर रहे हैं। अखिलेश का कहना था, करहल से चुनाव लड़ने का फैसला उनकी पार्टी के द्वारा लिया गया है। बताया जा रहा है, करहल सीट यादव बाहुल्य और समाजवादी पार्टी के लिए सुरक्षित सीट के तौर पर मानी जानी है। उम्मीद जताई जा रही है कि 31 जनवरी को अखिलेश मैनपुरी में नामांकन पत्र

कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर सकते हैं

अखिलेश यादव के पैतृक गांव सैफई से महज 4 किलोमीटर की दूरी पर यह विधानसभा का क्षेत्र शुरू हो जाता है। जिस कारण पार्टी के निर्णय पर अखिलेश यादव करहल विधानसभा सीट से प्रत्याशी के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। आज सैफई पहुंचने पर अखिलेश कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी कर सकते हैं।

2012 में नहीं लड़ा था विधानसभा चुनाव

2012 में अखिलेश यादव सांसद थे तो उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा। उनको विधान परिषद सदस्य चुनकर यूपी की कमान सौंपी गई थी। इस बार अखिलेश यादव अपनी सरकार बनाने के दावे कर रहे हैं। जिसके चलते उन्होंने मैनपुरी जनपद की करहल सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया है।